2023 में यह इंडियन वेब सीरीज आग लगाएंगी | जानिए 2023 में रिलीज होने वाली बड़ी इंडियन वेब सीरीज के बारे में

जानिए 2023 में रिलीज होने वाली बड़ी इंडियन वेब सीरीज के बारे में


2022 खत्म हो चुका है और बिल्कुल नए साल 2023 का आगाज हो चुका है। जिस प्रकार साल 2022 में कई सारी बड़ी इंडियन वेब सीरीज रिलीज हुई थी ठीक उसी प्रकार साल 2023 में भी कई बड़ी इंडियन वेब सीरीज रिलीज होने वाली है जो लोगों के लिए एंटरटेनमेंट का सहलब लेकर आएंगी। 


अगर आप इंडियन वेब सीरीज देखना पसंद करते हो और जानना चाहते हो की साल 2023 में कौन सी बड़ी इंडियन वेब सीरीज रिलीज होने वाली है तो यह आर्टिकल आपके लिए है क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको 2023 में रिलीज होने वाली लगभग सभी बड़ी इंडियन वेब सीरीज के बारे में बताएंगे।

Made in Heaven सीजन 2


Made in Heaven एक रोमांटिक वेब सीरीज है जिसके सीजन 1 को Amazon Prime Video पर 8 मार्च 2019 को रिलीज किया गया था। Made in Heaven के सीजन 1 को ऑडियंस की तरफ से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी जिस कारण से मेकर्स ने Made in Heaven के सीजन 2 पर भी काम स्टार्ट कर दिया था। हालही मे आ रही खबरों के मुताबिक Made in Heaven का सीजन 2 बनके तैयार हो चुका है, हालांकि यह पूरी तरह Amazon Prime Video के हाथमे में है की वह Made in Heaven के सीजन 2 को जब रिलीज करेंगे। 

Heeramandi


Heeramandi एक हिस्टोरिकल वेब सीरीज है जिसके निर्देशन का काम बॉलीवुड के प्रख्यात फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली करेंगे। अगर हम प्लेटफार्म की बात करें तो Heeramandi वेब सीरीज Netflix पर रिलीज होगी। इस शो की शूटिंग उसी सेट पर हुई है जिस सेट पर Gangubai Kathiawadi फिल्म को शूट किया गया था। इस सीरीज की कास्ट बहुत ही जबरदस्त है जिस कारण से हम यह उम्मीद कर सकते हैं कि यह शो कमाल का होगा। इस शो की शूटिंग समाप्त हो चुकी है और फिलहाल यह शो पोस्ट प्रोडक्शन में है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि यह शो 2023 की तीसरी तिमाही तक रिलीज हो जाएगा।

Farzi


Farzi एक थ्रिलर शो है जिससे बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता शाहिद कपूर वेब सीरीज की दुनिया में अपना डेब्यू करेंगे। अगर प्लेटफार्म की बात करें तो Farzi सीरीज Amazon Prime Video पर आएगी। शाहिद कपूर के साथ साथ इस शो में आपको विजय सेतुपति और के के मेनन भी देखने को मिलेंगे। Farzi को पॉपुलर निर्देशक राज एंड डी.के ने निर्देशित किया है जिस कारण से इस शो से उम्मीदें काफी ज्यादा बढ़ जाती है। हालिया खबरों के मुताबिक यह शो बनकर तैयार हो चुका है, अगर रिलीज डेट की बात करे तो यह शो फरवरी 2023 में रिलीज हो सकता है।

Guns & Gulaabs


Guns & Gulaabs एक कॉमेडी क्राइम थ्रिलर शो है जोकि Netflix पर रिलीज होगा। अगर हम निर्देशक की बात करे तो इस शो की भी राज एंड डी.के ने ही निर्देशित किया है। इस शो में आपको राजकुमार राव, दुलकर सलमान और आदर्श गौरव जैसे अभिनेता देखने को मिलेंगे। फिलहाल यह शो पोस्ट प्रोडक्शन के आखरी स्टेज में है जिस कारण से यह उम्मीद लगाई जा रही है की इस साल में मध्य तक आपको यह शो देखने को मिल जाएगा।

Yeh Kaali Kaali Ankhein सीजन 2


Yeh Kaali Kaali Ankhein एक रोमांटिक क्राइम थ्रिलर सीरीज है जिसके पहले सीजन को 14 जनवरी 2022 को Netflix पर रिलीज किया गया था। लोगों ने Yeh Kaali Kaali Ankhein के सीजन 1 को बहुत ज्यादा पसंद किया था जिस कारण से Netflix ने Yeh Kaali Kaali Ankhein के season 2 को रिलीज करने का प्लान बना लिया था। Yeh Kaali Kaali Ankhein का सीजन 2 कब तक रिलीज होगा इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Rocket Boys सीजन 2


Rocket Boys एक बायोग्राफिकल वेब सीरीज है जिसमे भारत के दो महान भौतिक विज्ञानी होमी जहांगीर भाभा और विक्रम अंबालाल साराभाई की कहानी दिखाई गई है। अगर हम प्लेटफार्म की बात करे तो Rocket Boys के पहले सीजन को SonyLIV पर जारी किया गया था। लोगों ने इंडिया के दो महान भौतिक विज्ञानी होमी जहांगीर भाभा और विक्रम अंबालाल साराभाई की कहानी को बहुत ज्यादा पसंद किया था जिस कारण से इस सीरीज के सीजन 2 को भी प्लान कर लिया गया था। हालिया खबरों के मुताबिक Rocket Boys के सीजन 2 का शूटिंग खत्म हो चुका है और फिलहाल सीजन 2 पोस्ट प्रोडक्शन में है। अंदाजा लगाया जा रहा है की सीजन 2 इस साल के मध्य में रिलीज हो सकता है।

Scam 2003


Scam 2003 एक बायोग्राफिकल सीरीज है जिसमे Abdul Karim Telgi के द्वारा किए गए स्कैम दिखाए जाएंगे। अगर हम प्लेटफार्म की बात करे तो Scam 2003 सीरीज SonyLIV पर आएगी। खबरों के मुताबिक इस सीरीज की शूटिंग तकरीबन समाप्त हो चुकी है, ऐसी अटकलें लगाई जा रही है की शायद Scam 2003 सीरीज इस साल के अंत तक देखने को मिल जाएगी।

Ashram सीजन 4


Ashram एक क्राइम ड्रामा वेब सीरीज है जिसका सीजन 1 MX Player पर 28 अगस्त 2020 को रिलीज हुआ था। Ashram सीरीज की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की अब तक Ashram के टोटल तीन सीजन रिलीज हो चुके हैं और चौथा इसी साल रिलीज होने वाला है। फिलहाल Ashram के सीजन 4 का शूटिंग स्टार्ट नहीं हुआ है जिस कारण से सीजन 4 इस साल के अंत में रिलीज हो सकता है।

Paatal Lok सीजन 2


Paatal Lok एक क्राइम थ्रिलर सीरीज है जिसका सीजन 1 15 मई 2020 को Amazon Prime Video पर रिलीज किया गया था। Paatal Lok सीरीज को Tarun Tejpal की The Story of My Assassins नॉवेल से प्रेरित होकर बनाया गया है। Jaideep Ahlawat की बहेतरीन एक्टिंग और जबरदस्त स्टोरी के कारण Paatal Lok के सीजन 1 को ऑडियंस की तरफ से बहुत ज्यादा प्यार मिला था जिस कारण से Paatal Lok के सीजन 2 को भी प्लान कर लिया गया था। अगर बात करे रिलीज डेट की तो Paatal Lok का सीजन 2 साल के अन्य में रिलीज हो सकता है।

Mirzapur सीजन 3


Mirzapur एक एक्शन क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज है जिसके सीजन 1 को 16 नवंबर 2018 को और सीजन 2 को 23 अक्टूबर 2020 को Amazon Prime Video पर रिलीज किया गया था। अगर हम यह कहे कि Mirzapur अबतक की सबसे पॉपुलर इंडियन वेब सीरीज है तो यह बिलकुल भी गलत नही होगा क्योंकि Mirzapur की पॉपुलैरिटी अगले स्तर पर पहुंच चुकी है। Mirzapur के सीजन 3 की शूटिंग समाप्त हो चुकी है। अगर हम रिलीज डेट की बात करे तो Mirzapur का सीजन 3 इसी साल अप्रैल या फिर मई में रिलीज हो सकता है। 

Asur सीजन 2


Asur एक क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज है जिसका पहला सीजन 2 मार्च 2020 को Voot पर रिलीज किया गया था। इस सीरीज के सीजन 2 का इंतजार करते करते लोगों के बाल सफेद हो गए है लेकिन सीजन 2 आने का नाम नहीं ले रहा है। सीजन 2 की शूटिंग और एडिटिंग को खत्म हुए बहुत लंबा समय बीत चुका है लेकिन अबतक सीजन 2 रिलीज नही हो पाया है। कयास लगाए जा रहे है की शायद इस साल Asur का सीजन 2 रिलीज हो जाएगा।

यह थे वह इंडियन शो जो 2023 में धमाका करने वाले है। क्या यह आर्टिकल आपको पसंद आया? आप अपनी राय नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते है।

अगर आप फिल्मों और वेब सीरीज से जुड़ी ऐसी ही जानकारी से अपडेटेड रहना चाहते है तो आप हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब कर सकते है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !