Type Here to Get Search Results !

इस तरह आप WhatsApp पर अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते है | WhatsApp पर अपनी लाइव लोकेशन कैसे भेजे

इस तरह आप WhatsApp पर अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते है | WhatsApp पर अपनी लाइव लोकेशन कैसे भेजे

Whatsapp
Image via: Wallpaperflare

Whatsapp एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल आज के युग में हर कोई करता है क्योंकि Whatsapp की मदद से लोग एक दूसरे से आसानी से कनेक्टेड रह सकते है। जब Whatsapp रिलीज हुआ था तब उसमे केवल मैसेज, फोटो, और विडियो ही भेजे जा सकते थे लेकिन आज Whatsapp से डॉक्यूमेंट भेजे जा सकते है, स्टेटस अपलोड किए जा सकते है, वॉइस कॉल किए जा सकते है, वीडियो कॉल किए जा सकते है, पैसे भेजे जा सकते है और लाइव लोकेशन भी भेजी जा सकती है। 

Whatsapp में बहुत सारे फीचर मौजूद है लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको Whatsapp के एक बहुत ही महत्वपूर्ण फीचर के बारे में बताएंगे जिसका नाम लोकेशन है। लोकेशन एक बहुत ही अच्छा फीचर है क्योंकि इस फीचर की मदद से आप अन्य Whatsapp यूजर को अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते हैं ताकि वह आप तक बहुत आसानी से पहुंच सके। 

Whatsapp का लोकेशन फीचर बहुत ही जबरदस्त है और यह फीचर तब बहुत काम आता है जब लोग अपने दोस्तों के साथ या फैमिली के साथ बाहर घूमने जाते है, क्योंकि अक्सर लोग घूमने के लिए अनजान जगहों पर जाते है और फिर अपनी फैमिली या दोस्तो से बिछड़ जाते हैं जिससे बहुत ज्यादा परेशानी होती है, लेकिन उस परेशानी के वक्त बिछड़ा हुआ मेंबर अपनी फैमिली या दोस्तों को Whatsapp के जरिए अपनी लाइव लोकेशन भेज सकता है जिसकी मदद से फैमिली या दोस्त उस बिछड़े हुए मेंबर के पास आसानी से पहुंच सकते हैं। 

Whatsapp का लोकेशन फीचर बहुत ज्यादा उपयोगी है लेकिन कई सारे लोग इसका इस्तेमाल करना नही जानते, अगर आप भी उन्ही लोगों में से है तो यह आर्टिकल आपके लिए है क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको इस बारे में पूरी जानकारी देंगे की आप Whatsapp का लाइव लोकेशन फीचर कैसे यूज कर सकते है।

WhatsApp पर अपनी लाइव लोकेशन कैसे भेजे?


WhatsApp पर अपनी लाइव लोकेशन भेजना बहुत आसान है। आप नीचे दी गई गाइड की मदद से किसी भी Whatsapp यूजर को अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते हैं।

1. WhatsApp पर अपनी लाइव लोकेशन भेजने के लिए सबसे पहले आपको Whatsapp ओपन करना है।

2. उसके बाद आपको उस यूजर के चैट को ओपन कर लेना है जिसे आप अपना लाइव लोकेशन भेजना चाहते है।

Whatsapp
Image via: WhatsApp LLC

3. अब आपको पिन के सिंबल पर क्लिक करना है, और फिर "Location" विकल्प पर क्लिक करना है। 

Whatsapp
Image via: WhatsApp LLC

4. अब आपके सामने एक नोटिफिकेशन आएगा जिसमे आपको "Continue" पर क्लिक कर देना है।

Whatsapp
Image via: WhatsApp LLC

5. अब आपको "While using the app" पर क्लिक करना है, उसकेबाद Whatsapp आपकी मौजूदा लोकेशन को ट्रैक करने लगेगा, ट्रैकिंग का प्रोसेस खत्म होने के बाद आपके सामने कुछ ऑप्शन आएंगे जिनमे से आपको "Send your current location" ऑप्शन को सेलेक्ट करना है। 

Whatsapp
Image via: WhatsApp LLC

6. जैसे ही आप "Send your current location" ऑप्शन को सेलेक्ट करेंगे, आपकी लाइव लोकेशन उस यूजर को चली जाएगी जिसका चैट आपने सेलेक्ट किया है।

इस प्रकार आप Whatsapp में अपनी लाइव लोकेशन को भेज सकते हो। क्या यह आर्टिकल आपको पसंद आया? आप अपने विचार नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके साझा कर सकते है।

अगर आप ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारियों से अपडेटेड रहना चाहते है तो आप हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.