Type Here to Get Search Results !

WhatsApp में खुद के द्वारा डिलीट किए गए मैसेज को वापस कैसे लाएं | WhatsApp में डिलीट किए गए मैसेज को वापस कैसे लाएं

WhatsApp में खुद के द्वारा डिलीट किए गए मैसेज को वापस कैसे लाएं | WhatsApp में डिलीट किए गए मैसेज को वापस कैसे लाएं

Image via: Mensutrapro

WhatsApp एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसका उपयोग लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर करते हैं क्योंकि WhatsApp की मदद से एक स्मार्टफोन यूजर दूसरे स्मार्टफोन यूजर को बहुत ही आसानी से मैसेज, फोटो, वीडियो या फिर डॉक्यूमेंट भेज सकता है। 


इसमें कोई शक नहीं है की WhatsApp एक बहुत ही उपयोगी एप्लीकेशन है लेकिन कई बार यही उपयोगी एप्लीकेशन हमारे लिए मुसीबत का कारण बन जाती है, क्योंकि कई बार हम अपने जान पहचान वाले लोगों को गलत मैसेज भेज देते हैं और फिर अपनी गलती को सुधारने के लिए हम उस मैसेज को "Delete for everyone" ऑप्शन की मदद से डिलीट कर देते हैं लेकिन कई बार हमसे "Delete for everyone" के बजाए "Delete for me" पर क्लिक हो जाता है जिस करण से वह मैसेज सिर्फ हमारे लिए डिलीट होता है यानी मैसेज प्राप्त करने वाला व्यक्ति अभी भी उस मैसेज को पढ़ सकता है।

अगर आपके साथ भी ऐसा हुआ है या फिर होता रहता है तो यह आर्टिकल आपके लिए है क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको इस बारे में पूरी जानकारी देंगे की आप "Delete for me" ऑप्शन द्वारा डिलीट किए गए मैसेज को कैसे वापस ला सकते हैं ताकि आप उस मैसेज को "Delete for everyone" ऑप्शन की मदद से सभी के लिए डिलीट कर पाए।


WhatsApp में "Delete for me" ऑप्शन द्वारा डिलीट किए गए मैसेज को वापस कैसे लाएं


हाल ही में WhatsApp में एक नया फीचर जोड़ा गया है जिसके तहत आप "Delete for me" ऑप्शन द्वारा डिलीट किए गए मैसेज को रिकवर यानी वापस ला सकते हैं। हालांकि "Delete for me" ऑप्शन द्वारा डिलीट किए गए मैसेज को सिर्फ शुरूआती चंद सेकंड में ही वापस लाया जा सकता है यानी की जब आप किसी मैसेज को "Delete for me" ऑप्शन द्वारा डिलीट करते हो तो उस मैसेज के डिलीट होने के केवल चंद सेकंड में ही उस मैसेज को वापस लाया जा सकता है।

 इसे भी पढ़े: Black Adam Expected OTT Release Date

अब हम आपको यह बताते है की "Delete for me" ऑप्शन द्वारा डिलीट किए गए मैसेज को वापस कैसे लाना है।

जब आप "Delete for me" ऑप्शन द्वारा किसी मैसेज को डिलीट करेंगे तो डिलीट करने के तुरंत बाद नीचे "UNDO" लिखा हुआ ऑप्शन आएगा, आपको तुरंत UNDO ऑप्शन पर क्लिक कर देना है जिसके बाद आपका डिलीट किया हुआ मैसेज वापस आ जाएगा।


याद रहे की यह प्रक्रिया आपको तुरंत करनी होगी क्योंकि UNDO ऑप्शन केवल चंद सेकंड के लिए ही स्क्रीन पर रहता है। अगर UNDO ऑप्शन स्क्रीन से चला जाता है तो आप उस मैसेज को वापस नहीं ला पाएंगे।

इस प्रकार आप WhatsApp में "Delete for me" ऑप्शन द्वारा डिलीट किए गए मैसेज को वापस ला सकते हैं।

इसे भी पढ़े: File No 323 Movie Expected Release Date
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.