Type Here to Get Search Results !

Mumbaikar फिल्म रिव्यु: कुछ जिंदगियों की एक रात की कहानी है जो किसी ना किसी मोड पर आकर एक दुसरे से टकरा जाती है

Mumbaikar फिल्म रिव्यु: कुछ जिंदगियों की एक रात की कहानी है जो किसी ना किसी मोड पर आकर एक दुसरे से टकरा जाती है

Mumbaikar
Image via: Amarujala

Mumbaikar Jio Cinema पर रिलीज़ हुई एक बिलकुल नई एक्शन थ्रिलर फिल्म है जोकि 2017 में रिलीज़ हुई Lokesh Kanagaraj की फिल्म Maanagaram का रीमेक है. अगर हम कास्ट की बात करें तो इस फिल्म में आपको Vikrant Massey,Vijay Sethupathi, Tanya Maniktala, Hridhu Haroon, Sanjay Mishra, Ranvir Shorey, and Sachin Khedekar जैसे एक्टर नज़र आएँगे. इस फिल्म को डायरेक्ट करने का काम Santosh Sivan ने किया है और फिल्म की कहानी को Lokesh Kanagaraj द्वारा लिखा गया है. 

Mumbaikar फिल्म कुछ जिंदगियों की एक रात की कहानी है जो किसी ना किसी मोड पर आकर एक दुसरे से टकरा जाती है, यानी की इस फिल्म में सिर्फ एक रात की कहानी दिखाई गयी है. एक रात वाले कांसेप्ट पर अबतक कई सारी फिल्म बन चुकी है जैसे की Ittefaq, Is Raat Ki Subah Nahin, Kaun, Ek Chalis Ki Last Local, Kismat Love Paisa Dilli, NH10, और अभी हालही में Jio Cinema पर रिलीज़ हुई Shahid Kapoor की Bloody Daddy फिल्म.

जैसा की Mumbaikar फिल्म के नाम से पता चलता है की इस फिल्म की कहानी Mumbai सहर पर आधारित है, एक अच्छी बात यह है की इस फिल्म में हमें क्राइम, थ्रिल और कॉमेडी का अच्छा संगम देखने को मिलता है. अगर एक्टिंग की बात करें तो Vikrant Massey और Vijay Sethupathi के साथ साथ फिल्म के अन्य एक्टर ने भी बहुत अच्छी एक्टिंग की है. 

Mumbaikar फिल्म का स्क्रीनप्ले बहुत ही अच्छा है जिसका कारण यह है की ओरिजिनल फिल्म Maanagaram भी बहुत अच्छी थी और इस रीमेक में फिल्म से ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की गयी है. इस फिल्म की कहानी बहुत ही तेज़ और इंटरेस्टिंग है जिस कारण से आपको बोर होने का मौका मिल्कुल भी नहीं मिलेगा, इसके अलावा इस फिल्म में कई सारे पात्र मौजूद है जिनके सिन थोड़े थोड़े समय में स्क्रीन पर आते रहते है जिस कारण से अगर कोई किरदार आपको बोर कर भी रहा हो तो भी थोड़ी देर बाद कोई अन्य किरदार आपो बोरियत से छुटकारा देहि देता है.

अगर बात करे बैकग्राउंड म्यूजिक की तो इस फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक ठीक ठाक है यानी की बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं कर पाता, हालाँकि इस प्रकार की फिल्मो में अच्छे बैकग्राउंड म्यूजिक की दरकार रहती है. इस फिल्म का एक बहुत बड़ा प्लस पॉइंट यह है की इस फिल्म के एक्शन सिन रियल लगते है, यानी की इस फिल्म में अवास्तविक फाइट सिन से बचा गया है.

इस फिल्म की सिनेमेटोग्राफी अच्छी है, क्योकि यह एक रात की फिल्म है जिस कारण से इस फिल्म में लाइटिंग पर ख़ास ध्यान दिया गया है, उसके अलावा फिल्म के स्ट्रीट वाले सिन भी काफी अच्छे लगते है. 

कुलमिलाकर Mumbaikar एक अच्छी टाइम पास फिल्म है जिसे आप बिना ज्यादा अपेक्षा के सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए देख सकते है. अगर पैरंटरल गाइडलाइन की बात करें तो इस फिल्म में कुछ जगह गाली का उपयोग किया गया है. 


यह था रिव्यु Lokesh Kanagaraj की फिल्म Mumbaikar का. आपको यह रिव्यु कैसा लगा? आप अपने विचार निचे इए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके शेयर कर सकते है. 

Rating: 3.0/5


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.