Type Here to Get Search Results !

Chandu Champion Review: चंदू के चैंपियन बनने की कहानी क्या पर्दे पर भी चैंपियन बन पाई?

Chandu Champion Review: चंदू के चैंपियन बनने की कहानी क्या पर्दे पर भी चैंपियन बन पाई?

Chandu Champion Review: चंदू के चैंपियन बनने की कहानी क्या पर्दे पर भी चैंपियन बन पाई?
Image via: koimoi

वैसे तो Chandu Champion एक बायोपिक है लेकिन इस फिल्म की कहानी आपको बिल्कुल वैसी ही लगेगी जैसी बॉलीवुड की हर अंडरडॉग एथलीट पर बनने वाली फिल्मों की कहानी होती है। बॉलीवुड की एथलीट पर बनने वाली लगभग सारी फिल्मों की कहानी का पैटर्न एक जैसा ही होता है, प्रतिभावान लेकिन बहुत ज्यादा गरीबी और बेबसी में दिन काटता एक खिलाड़ी जिसे किसी सहारे की तरह एक कोच का साथ मिलता है और फिर क्लाइमेक्स में एक बहुत बड़े संघर्ष के बाद आखिकार वह खिलाड़ी कामियाबी को पा लेता है। बिल्कुल इसी पैटर्न को कार्तिक आर्यन की Chandu Champion फिल्म भी फॉलो करती है, हालांकि इस फिल्म में थोड़े ऐसे एलिमेंट भी डाले गए है जिन्हे हम नया कह सकते हैं। 

Chandu Champion कहानी है Murlikant Petkar की, जिन्होंने 1972 में “Summer Paralympics” में भारत को पहला Paralympics गोल्ड मेडल लाकर दिया था और साथ ही साथ “Freestyle Swimming” में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी सेट किया था जोकि एक बहुत बड़ी बात है। Murlikant Petkar ने इंडियन आर्मी में अपनी सर्विस दी थी और देश को प्रोटेक्ट करने जे लिए 9 गोलियां भी सही थी और इन सबके बावजूद भी वह अपने सपनों को पूरा करने के लिए मेहनत करते रहे और अपनी कड़ी मेहनत से कमियाबी भी पाई। Murlikant Petkar की जीवनी मोटिवेशन से भरी और रोचक है जिसे सिर्फ ढाई घंटे की फिल्म में नहीं दिखाया जा सकता लेकिन फिर भी मेकर्स ने Murlikant Petkar के जीवन के बहुत सारे महत्वपूर्ण पलों को फिल्म में संझोने की कामियाब कोशिश की है जोकि काबिले तारीफ है।

Murlikant Petkar and Kartik Aaryan
Image via: outlookindia

फिल्म का फर्स्ट हाफ थोड़ा सा बोरिंग है क्योंकि फर्स्ट हाफ में स्टोरी को बिल्डअप किया गया है, हालांकि वही पर अगर बात करें सेकंड हाफ की तो फिल्म का सेकंड हाफ पैसा वसूल है और आपको कही पर भी बोरियत महसूस नहीं होगी। इस फिल्म में आपको कई अच्छे इमोशनल सीन देखने को मिलेंगे जो आपको भी इमोशनल कर देंगे, उसके अलावा फिल्म में मौजूद डायलॉग भी काफी अच्छे है। 

अगर बात करें एक्टिंग की तो कार्तिक आर्यन ने ज़बरदस्त एक्टिंग की है और यह कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा की इस फिल्म में कार्तिक आर्यन ने अपने करियर की बेस्ट एक्टिंग की है। फिल्म में मौजूद अन्य सहायक एक्टर ने भी काफी अच्छा काम किया है, यानी की एक्टिंग के मामले में इस फिल्म को पुरे मार्क मिलते है। 

इस फिल्म की एक सबसे अच्छी बात यह है की डायरेक्टर कबीर खान ने अपना पूरा फोकस सिर्फ Murlikant Petkar के सपने पर ही रखा है जिस कारण से इस फिल्म में कोई हीरोइन नहीं है और कोई लव स्टोरी नहीं है, वार्ना बॉलीवुड की हर एक फिल्म में बेमतलब ज़बरदस्ती लव स्टोरी घुसेड़ी जाती है जोकि आजकल कोई देखना नहीं चाहता।

ओवरआल Chandu Champion एक बहुत अच्छी फिल्म है जिसे बिलकुल देखा जा सकता है। अगर हम पैरेंटल गाइडलाइन की बात करें तो इस फिल्म में कोई गाली गलौज या अतरंगी दृश्य नहीं है जिस कारण से आप इस फिल्म को अपनी पूरी फैमिली के साथ देख सकते हैं।

Rating: 3.5/5


क्या आपने Chandu Champion फिल्म देखी है? अगर आपने Chandu Champion फिल्म देखी है तो आपको यह फिल्म कैसी लगी? नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं।

अगर आप फिल्मों और टीवी सीरीज से जुड़ी ताजा खबरों से अपडेटेड रहना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.