Type Here to Get Search Results !

Google Search Engine को कड़ी टक्कर देने के लिए OpenAI लॉन्च करेगा खुदका Search Engine

Google Search Engine को कड़ी टक्कर देने के लिए OpenAI लॉन्च करेगा खुदका Search Engine 

Google Search Engine को कड़ी टक्कर देने के लिए OpenAI लॉन्च करेगा खुदका Search Engine
Image via: searchenginejournal

दोस्तों जब भी हमे इंटरनेट पर कुछ सर्च करना होता है तो हम सीधे Google Search Engine पर जाकर ही सर्च करते है, हालांकि फिल्हाल मार्केट में कई अन्य Search Engine भी मौजूद है लेकिन फिर भी सालों की आदत के कारण हम सर्च करने के लिए Google के Search Engine का ही उपयोग करते हैं और इसी कारण से कई सालों से Search Engine सेक्टर में Google Search Engine का एकछत्र राज रहा है, हालांकि अब यह स्थिति बदल सकती है क्योंकि अब बहुत जल्द OpenAI कंपनी अपना खुदका Search Engine लॉन्च करने वाली है।

दोस्तों OpenAI वही कंपनी है जिसने अपने ChatGPT से पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया था और Google की रातों की नींद हराम कर दी थी। ChatGPT एक ऐसा सिस्टम है जोकि AI कर आधारित है, ChatGPT आपके लगभग सारे सवालों के जवाब दे सकता है और आपके बहुत सारे काम भी कर सकते है जिसके लिए आपको ChatGPT को सिर्फ प्रॉम्पट देना है। लॉन्च के बाद ChatGPT इतना ज्यादा पॉपुलर हुआ की ChatGPT के कारण Google पर ChatGPT जैसा ही एक AI सिस्टम बनाने का दबाव पड़ने लगा जिसके कारण कुछ ही दिनों में Google ने अपना Bard लॉन्च कर दिया जोकि ChatGPT की तरह ही काम करता था, हालांकि ChatGPT के आगे Bard कही नही टिक सका और हद तो तब हो गई जब Bard के पब्लिक डेमो में Bard ने एक प्रश्न का गलत उत्तर दिया जिसके बाद शेयर बाजार में Google के शेयर की कीमत बुरी तरह गिरी। 

आज Google ने अपने Bard का नाम बदल कर Gemini रख दिया है हालांकि नाम बदलने से प्रोडक्ट में कोई पॉजिटिव इफेक्ट आया है ऐसा बिल्कुल भी नही है क्योंकि Bard की तरह Gemini भी ChatGPT के सामने घुटने टेक देता है।

खैर ChatGPT से हटकर अगर हम OpenAI के आगामी Search Engine की बात करें तो फिलहाल तो OpenAI ने अपने आगामी Search Engine के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है लेकिन एक तारीख जरूर बता दी है जिस तारीख पर OpenAI एक लाइव इवेंट के जरिए अपने Search Engine का खुलासा करेगा और वह तारीख है 13 मई 2024। 

दोस्तों अगर आप OpenAI के नए Search Engine को लेकर उत्साहित है और OpenAI के द्वारा ऑर्गेनाइज किया जाने वाला लाइव इवेंट देखना चाहते हैं तो आपको 13 मई 2024 को 10AM PT बजे https://openai.com/ वेबसाइट ओपन कर लेनी है क्योंकि लाइव इवेंट इसी वेबसाइट पर किया जाएगा। 

क्या आप OpenAI के नए Search Engine को लेकर उत्साहित है? आप अपने विचार नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके शेयर कर सकते हैं।

अगर आप ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारी से अपडेटेड रहना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.