Type Here to Get Search Results !

Taiwan ने 1 लाख भारतीयों तो Taiwan में काम करने के लिए किया इन्वाइट

Taiwan ने 1 लाख भारतीयों तो Taiwan में काम करने के लिए किया इन्वाइट

Taiwan ने 1 लाख भारतीयों तो Taiwan में काम करने के लिए किया इन्वाइट
Image via: hindustantimes

जनसंख्या की दृष्टि से भारत फिलहाल पहले नंबर पर आता है क्योंकि फिलहाल भारत की पॉपुलेशन सबसे अधिक है। ज्यादा पॉपुलेशन होने के कई सारे फायदे भी है और नुकसान भी है जिनमे से एक नुकसान है बेरोजगारी। 

इसमें कोई संदेह नहीं है की भारत पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है लेकिन यह भी सच है की भारत में बहुत सारे लोग बेरोजगार भी है क्योंकि भारत एक डेवलपिंग देश है और फिलहाल भारत अपने सभी नागरिकों को नौकरी देने में सक्षम नहीं है, हालांकि अब इस समस्या का हल होता हुआ नज़र आ रहा है क्योंकि Israil के बाद अब Taiwan ने भी तकरीबन 1 लाख भारतीयों को Taiwan में काम करने के लिए इन्वाइट किया है।

Taiwan एक बहुत छोटा देश है जोकि बहुत तेजी से तरक्की कर रहा है और इसी कारण से अब Taiwan में कामगारों की कमी हो रही है। क्योंकि Taiwan कामगारों की कमी से जूझ रहा है जिस कारण से अब Taiwan अपनी इस कमी को पूरा करने के लिए भारत की और देख रहा है और भारतीयों को Taiwan आकर काम करने के लिए इन्वाइट कर रहा हैं।

Taiwan भारतीयों को इसी लिए इन्वाइट कर रहा है क्योंकि भारत और Taiwan के बीच बहुत अच्छे रिश्ते है और भारत के पास बहुत बड़ी तादात में कुशल कामगार मौजूद है जोकि Taiwan की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने में मददगार साबित हो सकते है।

Taiwan के इस कदम से China में खलबली मची हुई है क्योंकि China, Taiwan को अपना ही हिस्सा मानता है और भारत से बैर के कारण China यह बरदाश्त नहीं कर पा रहा है कि भारत के लोगों को Taiwan नौकरियां देने जा रहा है। 

China में मची खलबली को नजरंदाज करते हुए भारत Taiwan के इस ऑफर को जरूर स्वीकार करेगा क्योंकि Taiwan के द्वारा भारतीयों को नौकरियां देने से भारत में बहुत बड़ी मात्रा में रेमिटेंस आएगा और इस कारण से भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी और भारत में बेरोजगारी की समस्या कम होगी। 

इस पूरे मामले को लेकर आपकी राय क्या है? नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं।

इसे भी पढ़े: Japanese हॉरर स्टोरी

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.