Type Here to Get Search Results !

Omegle जैसी दूसरी वेबसाइट | Omegle के बंध होने के बाद आप Omegle के इन अल्टरनेटिव का उपयोग कर सकते है

Omegle जैसी दूसरी वेबसाइट

Omegle जैसी दूसरी वेबसाइट
Image via: rollingstone

8 नवंबर 2023 वह दिन था जिस दिन पॉपुलर ऑनलाइन चैट सर्विस Omegle को हम्मेशा के लिए बंध कर दिया गया। यह एक बहुत ही दुखद और चौका देने वाली घटना थी क्योंकि 14 साल पुरानी इतनी पॉपुलर वेबसाइट को अचानक बंध कर दिया गया था।

Omegle को बंध करने का कारण क्या था इसके बारे में पूरी जानकारी Omegle के संस्थापक Leif K-Brooks ने अपने आधिकारिक स्टेटमेंट में दी है जिसे आप Omegle पर जाकर पढ़ सकते हैं। 

Omegle के अचानक बंध हो जाने के कारण कई सारे लोग परेशान हैं, अगर आप भी उनमें से एक है तो यह आर्टिकल आपके लिए है क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी दो वेबसाइट के बारे में बताएंगे जोकि बिल्कुल Omegle जैसी ही हैं।

1. ChatHub

ChatHub
Image via: ChatHub

chathub.cam एक बहुत ही अच्छी वेबसाइट है जिसपर आप अजनबी व्यक्तियों के साथ वीडियो चैट कर सकते हैं। यह वेबसाइट Omegle का एक बहुत ही अच्छा अल्टरनेटिव हैं। ChatHub पर आपको भाषा और जेंडर जैसे बहुत ही उपयोगी फिल्टर मिल जाते हैं। एक अच्छी बात यह है की ChatHub को PC के साथ साथ मोबाइल पर भी चलाया जा सकता है क्योंकि ChatHub को मोबाइल के लिए बहुत अच्छी तरह ऑप्टीमाइज किया गया है। 

2. Fruzo

Fruzo
Image via: Fruzo

fruzo.com एक डेटिंग सोशल नेटवर्क प्लेटफार्म है जिसपर आप अजनबी व्यक्तियों के साथ वीडियो चैट कर पाएंगे। इस प्लेटफार्म पर आप अपने जेंडर को सिलेक्ट करके चैटिंग स्टार्ट कर सकते है। इस वेबसाइट की एक खासबात यह है की इस वेबसाइट पर आप नए दोस्त भी बना सकते हैं जोकि एक बहुत ही अच्छी बात है। इस वेबसाइट पर आपको उम्र, देश, शहर, और जेंडर जैसे उपयोगी फिल्टर देखने को मिल जाते है जिसकी मदद से आप अपने लिए परफेक्ट मैच खोज सकते है।

यह थे Omegle के दो बेहतरीन अल्टरनेटिव जिन्हे आप अजमा सकते हैं। क्या आपको Omegle के यह दोनों अल्टरनेटिव पसंद आए? आप अपने विचार नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके साझा कर सकते हैं।

अगर आप ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारी से अपडेट रहना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब कर सकते है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.