Type Here to Get Search Results !

ककाशी हटाके की कमजोरी क्या है?

ककाशी हटाके की कमजोरी क्या है?

Kakashi Hatake
Image via: Wallpapers

हिडन लीफ विलेज का कॉपी निंजा यानी की ककाशि हटाके बहुत ही पावरफुल और हैंडसम है। ओबितो उचिहा द्वारा दिए गए शारिंगन की मदद से ककाशी अपने पावर को बहुत ज्यादा बढ़ा पाया और एक एलिट निंजा के रूप में खुद को साबित कर पाया हालांकि हर शिनोबी की तरह ककाशी की भी कुछ कमजोरियां हैं जोकि उसे परेशानी में डाल सकती है। 

इस आर्टिकल में हम हिडन लीफ विलेज के कॉपी निंजा ककाशी की उन सभी कमजोरियों के बारे में बात करेंगे जोकि उसे बहुत ही ज्यादा परेशान कर सकती है। 

1. चक्र की खपत


जब ककाशी अपने सबसे भरोसेमंद और पावरफुल हथियार शारींगन का उपयोग करता है तो उसके चक्र की खपत बहुत ज्यादा मात्रा में और तेजी से होती है और इसी कारण से अगर वह शारिंगन का इस्तेमाल बहुत ज्यादा देर तक करता है तो उसके सारे चक्र खत्म हो जाता है और उस स्थिति में वह दुश्मनों का बहुत ही आसान टारगेट होता है।

2. शारीरिक सहनशक्ति


इसमें कोई शक नहीं है कि ककाशी एक पावरफुल शिनोबी है लेकिन यह बात भी सच है कि ककाशी एक इंसान है और हर इंसान की तरह उसे भी थकान महसूस होती है। लंबी लड़ाइयां ककाशी के स्टेमिना पर बुरा प्रभाव डालती है और इसी कारण से उसकी सजगता और प्रतिक्रिया कम हो जाती है, सजगता और प्रतिक्रिया कम हो जाने पर ककाशी के दुश्मन इस पर भारी पड़ सकते हैं।

3. भावनात्मक आघात


अगर आपने नारुतो और नारुतो शीपुडेन देखा है तो आप जानते ही होंगे की ककाशी का बचपन बहुत सारे आधातों से भरा हुआ है। जब वह छोटा था तभी उनके माता पिता गुजर गए थे, जब वह मिनातो की टीम में आया तब उसका साथी ओबितो भी एक हादसे में गुजर गया, और तो और उसे खुद अपने हाथों से अपनी दोस्त रिन की जान लेनी पड़ी जिसका दुख उसे आज भी सताता है। जिंदगी द्वारा दिए गए इन्ही दुखों के कारण कई बार ककाशी का फोकस और निर्णय लेने की क्षमता प्रभावित होती है।

4. शारिंगन पर अधिक निर्भरता


इसमें कोई शक नही है की ककाशी एक टैलेंटेड और ताकतवर शिनोबि है लेकिन यह भी सच है की ककाशी को उसके अधिकतर पावर शारिंगन से ही मिले है और इसी कारण से वह लगभग हर लड़ाई में शारिंगन का उपयोग करता है। हर लड़ाई में शारिंगन पर निर्भरता उसे बिना शारिंगन के बहुत ज्यादा कमजोर बनाती है। 

यह थी हिडन लीफ विलेज के कॉपी निंजा ककाशी की कमजोरियां।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.