Type Here to Get Search Results !

इस तरह आप बहुत आसानी से स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया यानी की SBI का मिनी स्टेटमेंट निकाल सकते है

इस तरह आप बहुत आसानी से स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया यानी की SBI का मिनी स्टेटमेंट निकाल सकते है

इस तरह आप बहुत आसानी से स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया यानी की SBI का मिनी स्टेटमेंट निकाल सकते है
Image via: bankworkersunity

दोस्तों अगर आपका बैंक अकाउंट SBI में है और आप अपना मिनी स्टेटमेंट निकालना चाहते है तो यह लेख बिलकुल आपके लिए है क्योकि इस लेख में हम आपको इस बारे में पूरी जानकारी देंगे की आप घर बैठे अपने फ़ोन की मदद से ही बिलकुल आसानी से अपने SBI बैंक अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट कैसे निकाल सकते है।

मोबाइल फ़ोन से SBI का मिनी स्टेटमेंट कैसे निकालें?


  • SBI का मिनी स्टेटमेंट निकालने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फ़ोन का डायलर ओपन कर लेना है उसके बाद आपको एक नंबर डायल करना है जोकि है 09223866666.
  • आपको 09223866666 नंबर पर फ़ोन करना है, याद रखें की आपको उसी सिम कार्ड से फ़ोन करना है जिस सिम कार्ड नंबर को आपने अपने SBI बैंक अकाउंट से लिंक किया हुआ है।
  • जब आप फ़ोन करेंगे तो थोड़ी देर बाद फ़ोन अपने आप कट जाएगा और आपके फ़ोन पर एक मैसेज आएगा जिसमे आपके SBI अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट मौजूद होगा। 

इस तरह से आप बिलकुल आसानी से घर बैठे अपने SBI बैंक अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट निकाल सकते है। वैसे तो SBI बैंक अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट निकालने के और भी कई तरीके है लेकिन यह तरीका सबसे आसान है क्योकि यह तरीका स्मार्टफोन के साथ साथ कीपैड वाले फीचर फ़ोन में भी काम करता है।

क्योकि यह एक मिनी स्टेटमेंट है जिस कारण से इसमें आपको कम डाटा देखने को मिलेगा। अगर आप बड़ा स्टेटमेंट निकालना चाहते है तो आप SBI की आधिकारिक मोबाइल एप्लीकेशन, SBI की आधिकारिक वेबसाइट, या फिर बैंक से निकाल सकते है। 

क्या आपको इस आर्टिकल में दी गयी जानकारी पसंद आयी? आप अपने विचार निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके शेयर कर सकते है। 

अगर आप ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारी से अपडेटेड रहना चाहते है तो आप हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब कर सकते है। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.