Type Here to Get Search Results !

भारत की GTA यानी की Mayanagari गेम अब रिलीज़ नहीं होगी, जानिये क्या है पूरा मामला

भारत की GTA यानी की Mayanagari गेम अब रिलीज़ नहीं होगी, जानिये क्या है पूरा मामला

भारत की GTA यानी की Mayanagari गेम अब रिलीज़ नहीं होगी, जानिये क्या है पूरा मामला
Image via: ign

दोस्तों अगर आप एक गेमर है और आप गेमिंग से जुडी खबरों को फॉलो करते है तो आप यह बात जानते ही होंगे की भारत की एक गेम डेवलपमेंट कंपनी Hypernova Interactive एक GTA टाइप का मोबाइल गेम डेवेलोप कर रही थी जिसका नाम Mayanagari था। GTA जैसी होने के कारण बहुत सारे भारतीय गेमर इस मोबाइल गेम को लेकर उत्सुख थे और इस गेम का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे लेकिन अब शायद उन गेमर का इंतज़ार कभी ख़त्म नहीं होगा क्योकि हालही में यह खबर निकलकर आयी है की Mayanagari गेम का डेवलपमेंट रोक दिया गया है और अब यह गेम रिलीज़ नहीं होगी। 

जबसे Hypernova Interactive कंपनी ने Mayanagari गेम की घोषणा की थी तब से गेमर के बिच इस गेम की हाइप बनना शुरू हो चुकी थी जिसका एक बहुत बड़ा कारण यह था की Mayanagari एक GTA जैसी गेम थी और डेवलपर ने Mayanagari गेम में भारत के मुंबई शहर की कई सारी जगहों का रेप्लिका डाला था। Hypernova Interactive कंपनी ने Mayanagari गेम के डेमो को IGDC, India Gaming Show और ऐसे ही कई सारे गेमिंग सम्मेलन में दिखाया था जिससे Mayanagari गेम की पॉपुलैरिटी में इजाफा हुआ था। जब Hypernova Interactive कंपनी ने Mayanagari गेम को कई पॉपुलर यूट्यूबर को खेलने के लिए दिया तो इस गेम का गेमप्ले लोगों के सामने आया जोकि लोगों को बहुत ज़्यादा पसंद आया था और लोगों के बिच में इस गेम की हाइप और भी ज़्यादा बढ़ गयी थी लेकिन अब यहाँ पर सवाल यह उठता है की अब जब Mayanagari गेम लोगो के बिच इतनी ज़्यादा पॉपुलर हो चुकी है तो Hypernova Interactive कंपनी ने इस गेम की डेवलपमेंट क्यों रोक दी? इस सवाल का जवाब है पैसो की कमी। 

दरअसल हालही में भारतीय गेमिंग मार्किट के एनालिस्ट रिशि अलवानी ने अपने आधिकारिक Threads अकाउंट पर एक पोस्ट के ज़रिये यह जानकारी दी है की Hypernova Interactive स्टूडियो को बंध कर दिया गया है और स्टूडियो में काम कर रहे कर्मचारियों को भी नौकरी से निकाल दिया गया है। उसके अलावा रिशि अलवानी ने यह भी बताया है की Hypernova Interactive स्टूडियो के एक सह-संस्थापक ने दूसरे स्टूडियो को जॉइन कर लिया है। रिशि अलवानी के मुताबिक Hypernova Interactive स्टूडियो के पास गेम की डेवलपमेंट जारी रखने के लिए और स्टूडियो चलाने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे और स्टूडियो को इन्वेस्टमेंट भी नहीं मिल रही थी जिस कारण से स्टूडियो को बंध करना पड़ा।


इस पुरे मामले में जब IGN India ने Hypernova Interactive स्टूडियो के हेड मयूर भीमजीयानी को संपर्क किया तो उन्होंने सिर्फ इतना बताया की "पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त" यानी की अभी भी एक उम्मीद की किरण बची हुई है।

फ़िलहाल के लिए यही लग रहा है की Mayanagari गेम की डेवलपमेंट को रोक दिया गया है और अब इस गेम की डेवलपमेंट कब स्टार्ट होगी या यह गेम रिलीज़ हो पाएगा या नहीं इसके बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

यह थी पूरी जानकारी Mayanagari गेम के बारे में। Mayanagari गेम को लेकर आप अपने विचार निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके शेयर कर सकते है। 

अगर आप ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारी से अपडेटेड रहना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब कर सकते हैं।  

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.