Games

PUBG Mobile Age Limit

PUBG Mobile Age Limit

PUBG Mobile Age Limit
PUBG Mobile Age Limit


PUBG Mobile Age Limit, Link your Aadhar card with PUBG Mobile.


दोस्तों pubg mobile में अब एक नया अपडेट आने वाला है और ये अपडेट कोई नए मेप या कोई नई गन का नही होगा बल्कि ये अपडेट टेनसेंट की औरसे pubg मोबाइल के लिए age limit verfication यानी आपकी उम्र कितनी है उसको वेरीफाई करने के लिए आएगा।


आए दिन pubg mobile की बेंड होने की न्यूज़ आती रहती है या तो चीन से और या तो india से अब कई न्यूज़ फेक होती है और कोई न्यूज़ सही। पर एक बात तो बिल्कुल सही है कि pubg पे बेंड होनेकी तलवार तो लटक ही रही है।


Addiction



ये गेम इतना ज्यादा मज़ेदार और एडिक्टेड है कि जबसे pubg आया है सभी बच्चे पूरे दिन pubg खेलते रहते है जोकि उनकी पढ़ाई और हेल्थ के लिए नुकसान कारक है अब लोग कहेंगे कि चलो पढ़ाई तो समजमें आते है पर ये गेम हेल्थ को कैसे खराब करती है तो ये इसतरह खराब करती है कि गेम खेलते समय हमारी पलकों को जपकनेकी प्रोसेस धीमी हो जाती है और हम ज़्यादा टाइम अपनी मोबाइल या pc की स्क्रीन में बिना पलक जपकाए खेलते रहते है इससे हमारी आंखे ड्राई यानी सुखी होने लगती है और फिर ये आंख पे चश्मा आनेका कारण बनता है।

Health problems



और ज़्यादा गेमिंग की असर सिर्फ हमारी आंखों पे ही नही पडती पर हमारे दिमाग पे भी पड़ती है क्योंकि एक ही गेम ज़्यादा समय खेलते रहने से हमारा दिमाग थक जाता है और इस तरह की ऑनलाइन गेम्स ज़्यादा देर खेलनेसे स्ट्रेस लेवल भी बढ़ जाता है और हमारे स्वभाव में भी चेंज आने लगता है।


यही सब कारण की वजह से सभी देश परेशान है कि इस परेशानी से कैसे बचे और कही लोगोने इन सब परेशानी का कारण इन गेम्स को बताया है क्योंकि इन गेम्स को खेलनेके कारण ही तो ये सब परेशानी आती है और इसी की वजहसे लोग इन गेम्स को बैंड करनेकी मांग कर रहे है लेकिन ये तो सरासर गलत है क्योंकि गेम्स किसीको नुकसान नही पोहोचती हमारी ज़्यादा गेम खेलनेकी वजसे हमे नुकसान होता है तो जो भी हमारे साथ होता है उसके ज़िम्मेदार हैम खुद ही है कोई और नही।


गेम को खेलना कोई बुरी बात नही है अगर हम उसे लिमिट में खेले दिन में एक या दो घंटे गेम खेलने से कुछ भी नही होता उल्टा ये हमारे स्ट्रेस को घटाती है और हमारे हाथों और आँखोका बेहतर कॉर्डिनेशन करनेमे मदद करती है लेकिन तभी तक जबतक हम इसे लिमिट में खेले क्योकि अगर हमने लिमिट पार करनेकी कोशिश की तो यही गेम्स हमारे स्ट्रेस को घटाने के बजाए उल्टा बढ़ाने लगती है। कोई भी चीज़ चाहे वो पानी ही क्यों नहो ज़्यादा हो जाए तो वो भी हमारे लिए जानलेवा हो सकता है।


Age Varification



अब जब इन गेम्स को बैंड करनेकी  तलवार लटक रही है तब pubg भी इन गेम्स में सुमार होता है चीन में ये गेम ऑलरेडी बैंड हो चुका है और टेनसेंट बिल्कुल भी नही चाहेगी की उनकी इतनी ज़्यादा पॉपुलर गेम इंडिया में या दूसरी कंट्री में बैंड हो जाए इसी लिए वो age varification करना चाहते है ताकि उनको पता चले कि आखिर किस उम्र के लोग pubg को ज़्यादा खेलते है। और वो कम उम्र के बचो पे इस गेम को खेलनेके लिए रिस्ट्रिक्शन लगा सके।


अब इस पॉलिसी के तहत टेनसेंट जल्दी ही ये अपडेट pubg mobile में लाएगा जिससे आप इस गेम को तभी खेल सकते जब आपने अपनी age आपके id से वेरिफाई करवाई हो और इंडिया में शायद ये id आधार कार्ड होगा क्योंकि अभी तो आधार कार्ड ही सभी जगह चलता है और लिंक भी बोहोत ही आसानी से हो जाता है तो मेरे ख़याल से आधार कार्ड से ही आपका एकाउंट लिंक होगा।


Age Restriction



अब इससे फर्क ये पड़ेगा कि जब ये अपडेट आएगा तो तै की गई उम्र के नीचे आप pubg नही खेल पाएंगे और न्यूज़ की माने तो ये उम्र 16 साल तक होगी मतलब की 16 के ऊपर के लोग ही इसे खेल सकेंगे अब ये उम्र का आंकड़ा कम या ज़्यादा हो सकता है क्योकि अभी तक ये कन्फर्म  नही है।


इस अपडेट की वजहसे सिक्योरिटी भी बढ़ जाएगी क्योंकि pubg में फेक एकाउंट्स की भी कोई कमी नही है और age varification की वजहसे टेनसेंट को ऐसे एकाउंट्स फाइंड करनेमे मदद मिलेगी।


चीन मेतो इस तरह का अपडेट आ गया है और वहापे 13 सालसे काम उम्र के बच्चे इस गाने को नही खेल सकते अब चीन में ये रूल आगया है तो इंडिया भी चीन से ज़्यादा दूर नही तो अगर वहापे आगया तो यहापे भी जल्दी ही आएगा।

About Mensutrapro

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.