Motivation

Never stop dreaming

Never stop dreaming

Never stop dreaming
Never stop dreaming


लिमिटेशन्स जो होती है वो वही होती है जो आप खुद के लिए बनाते हो अपने दिमाग मे। क्यो की अगर तुम चाहो तो सब कुछ मुमकिन है सब कुछ हो सकता है।

Way to success

अगर तुम कोई सपना देख रहे हो तो तुम उसे सच भी कर सकते हो उससे कोई फर्क नही पड़ता कि वो सपना कितना बड़ा है क्योंकि अभी मे ने कहा कि अगर तुम चाहो तो सबकुछ मुमकिन है। अगर कभी भी कही भी तुम आगे नही बढ़ पा रहे हो तो उसकी वजह और कोई नही सिर्फ तुम ही हो। तुम्हारा खुद का ओपिनियन तुम्हारी खुद की सोच ही उसकी वजह है।

अक्सर ये होता है कि तुम खुद पे बिलीव ही ना करो क्योंकि बचपन से ही सोसाइटी ने हमारे मन मे जो Prospectives इनस्टॉल कर दिया था वो कुछ इस तरह का था कि हम अपने आप को भी दूसरों की आंखोसे जज करते है। और जो हमारे करीब होते है वो ही हमारा कॉन्फिडेंस भी गिराते है। क्योकि जब भी तुम कुछ नया कुछ अलग करोगे तो तुम्हे दुनिया मे ऐसे कई लोग मिलेंगे जो तुम को बोहोत ही अच्छे से और लॉजिकली ये कहेंगे कि क्यो तुम्हे ये काम नही करना चाहिए और ऐसा वो इसीलिए बोलते है कि जब उनकी बारी थी तब वो कुछ भी उखाड़ नही पाए और हिम्मत हार कर हार मानकर उन्होंने खुदसे यही कहा कि बस हमसे ना हो पाएगा और अब वो तुम्हें भी वही बोल रहे है जो उन्होंने खुद से बोलता जब वो फैल हो गए।

How to build confidence

और तब उस वक्त तुम्हे अपना कॉन्फिडेंस लूस नही करना है और वहा खुद से एक वादा करना है कि तुम उसे अपने मुंह से जवाब नही दोगे पर तुम उसे अपने रिजल्ट से जवाब दोगे  केयो की ये सिर्फ तुम और तुम ही  जानते हो कि तुम्हारे अंदर कितनी काबिलियत है और कोई ये बात नही समझता सिर्फ तुम ही अपने आप को जानते हो।

तुम जानते हो कि तुम्हारी लाइफ में तुमने क्या क्या जेला है लाइफ से तुमने क्या सीखा है ये तुम जानते हो कि तुम्हारे लिए जीत की वैल्यू क्या है ये तुम जानते हो कि हार की कीमत तुम्हारे लिए कितनी भारी है।

 ये वो नही जानते कि तुमने कितने sacrifice किये है। की तुम्हारे अंदर भी शेर सी हिम्मत है। किसीको भी हक़ नही है तुम्हे जज करनेका कोई भी ये नही कह सकता कि तुम क्या कर सकते हो और क्या नही कर सकते क्योंकि ये तुम्हारी लाइफ है और तुम्हे उन लोगो को रॉंग साबित करना है जो तुम्हे सही जज नही करते और जो तुम्हे आगे बढनेसे रोकते है।

जल्दी उठना स्टार्ट करो जितना हो सके उतना पढ़ना स्टार्ट करो। खुद को पुश करो और मेहनत करो क्योंकि एक दिन ऐसा भी आएगा जो सिर्फ तुम्हारा होगा पर वो एक दिन के लिए अभी तुम्हें बोहोत सी राते जाकगे गुजारनी पड़ेगी अपने सपनों के लिए लड़ना सीखो उसे युही मत जानेदो जो। खुदसे बोलो की अब कोई excuse नही। बना लिये बहाने जितने बनाने थे अब तो रिजल्ट ही मेरा सब कुछ है। क्योकि तुम्हारी भी कुछ responsibility है तुम्हे भी कुछ achive करना है क्योंकि बोहोत से लोग है जो तुमपे अपनी उम्मीद खर्च कर चुके है। उन उम्मीदोको तुम्हें सुत समेत लौटना है।

कभी भी घरवालों की उम्मीदोको प्रेसर की तरह मत लेना बल्कि उसे तो अपने रोज़ के मोटिवेशन की तरह लेना। क्योकि ये तुम्हारा माइंड सेट है कि तुम किस बात का कैसा मतलब निकलते हो।

तो दोस्तो अब बारी है तुम्हारा कैरेक्टर दिखाने की। अब बारी है खुदको next लेवल पे लेजानेकी। वो लेवल जो तुम जानते हो की तुम deserve करते हो।

क्योकि अभी sacrifice करोगे तो बाद में मज़े करोगे अभी मेहनत करोगे तो बाद मे आराम करोगे। अगर भरोसा है कि तुम अपना खुदका ड्रीम पूरा कर सकते हो तो यकीन मानो तुम सचमे कर सकते हो।

तो दोस्तों आपको हमारी Never stop dreaming मोटिवेशनल पोस्ट कैसी लगी जरूर बताए।

About Mensutrapro

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.