Career advice

Earn real money by playing games

Earn real money by playing games

Earn real money by playing games
Earn real money by playing games

 आप सबको गेम्स खेलना तो पसंद ही होगा और आज कल इंडिया में गेमिंग ग्रो हो रही है। गेमिंग कम्युनिटी भी बड़ी हो रही है, बढ़ रही है। पर हमारे यहा अक्सर गेमिंग को वेस्ट ऑफ टाइम कहा जाता है।
पर अगर आप इस वेस्ट ऑफ टाइम को earning में बदलदे तो? कभी आपने सोचा है कि वीडियो गेम खेलके भी आप earning कर सकते हो तो चलिए देखते है कि वो कोन सी apps है और कोनसे तरीके है जिससे आप भी प्रो गेमर्स की तरह earning कर सकते हो।

ये एक स्ट्रीमिंग app है जिसमे आपको अपने गेमिंग की लाइव स्ट्रीम करनी होगी और इसमें एक बात बोहोत ही अच्छी है कि इसमें व्यू से कोई फर्क नही पड़ता, फर्क पड़ता है तो स्ट्रीमिंग hours से आप जितनी देर ज़्यादा स्ट्रीम करेंगे उनती earning ज़्यादा होगी

Best Shooting Games Android

इस app में earning बीन्स के रूप में मिलती है जिसे फिर आप paytm कॅश या रिचार्ज में कन्वर्ट कर सकते है overall इस app में यूट्यूब की तरह monetization करनेकी ज़रूरत नही पड़ती बस एकाउंट बनाओ और स्टार्ट हो जाओ।

इस app के बारेमे तो सब लोग जानते है। PUBG आनेके बाद हर एक बड़े इंडियन youtuber और गेमर्स यूट्यूब में स्ट्रीम करते है और आप भी कोई भी गेम इस मे स्ट्रीम कर सकते है लेकिन इसमें स्टार्टिंग में earning करना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि यूट्यूब की कुछ पॉलिसी है जो हर youtuber को फेस करनी पड़ती है जैसे कि आपके वीडियो में तभी ऐड शॉ करेगी जब आपके 1000 सब्सक्राइबर्स हो और टोटल व्यू 5000 के पार हो।

पर इन सबके बावजूद भी YouTube एक बोहोत ही अच्छा प्लेटफार्म है earning करनेका और जो भी बड़े बड़े गेमर्स है सब YouTube पे ही स्ट्रीम करते है तो अगर आप मेहनत करनेसे नही हिचकते तो YouTube ही बेस्ट है।

Tournaments

अभी हालही में इंडिया में PUBG Mobile, गेम की टूर्नामेंट हुई थी जोकि आजतक हुई इंडिया में सबसे बड़ी e-sport टूर्नामेंट है। और इसमें प्राइस पूल भी बोहोत ही बड़ा रखा गया था उसमे टोटल 50000 rs का प्राइस पूल था और 1 रैंक पे आने वाली टीम को 15000 मिले थे। तो आप भी इसी तरीके के कोई टूर्नामेंट में पार्ट ले कर जीत सकते है।

इस तरीके के टूर्नामेंट्स में प्राइस पूल बोहोत ही बड़ा होता है पर टूर्नामेंट में जितनेके लिए आपका pro होना भी बोहोत ज़रूरी है क्योंकि इसमें सिर्फ व्व ही लोग टिक पाते है जोकि pro है और उन्होंने पानी गेमिंग स्किल्स को बोहोत ही ज़्यादा प्रैक्टिस करके शार्प बनाया होता है तो अगर आप भी उनके अगेंस्ट खेलना चाहते है तो आप भी बोहोत ज़्यादा मेहनत और प्रैक्टिस करनी पड़ेगी।

तो ये थे कुछ ऐसे तरीके जिससे आप गमेज़ खेलके भी earning कर सकते हो और आप उसको आपका फुल टाइम कैरियर भी बना सकते हो जैसे कि एक बोहोत ही बड़े गमेर है जिन्होंने हालही में Fortnite चैंपियनशिप जीत8 और बोहोत ही चर्चा में आए थे उनको लोग ninja के नाम से जानते है निंजा एक youtuber है और twitch वे लाइव स्ट्रीम भी करते है। अभी twitch में उनके व्यूअर सबसे हाई है उनकी लाइव स्ट्रीम सबसे ज़्यादा लोग देखते है। तो अगर आपको भी गेमिंग में कैरियर बना है तो आप निंजा को एक आइडल के रूप में देख सकते हो और उनसे प्रेरणा ले सकते हो।

तो दोस्तो अगर आपने अभीतक हरी वेबसाइट को ससब्सक्राइब नही किया है तो कर लीजिये क्योकि हम ऐसी ही इनफार्मेशन लाते रहते है।

About Mensutrapro

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.