GK

Area 51

Area 51

Area 51
Area 51
क्या आप Area 51 के बारेमे जानती है. आपने कही न कही टीवी पे यातो किसी से इसके बारेमे ज़रूर सुना होगा. Area 51 USA में आता है और ये अक बोहोत ही ख़ुफ़िया Air Base है जो USA के नेवाडा में स्थित है.

About Area 51

Area 51
About Area 51

Area 51 अक साधारण एयर बेस नहीं है बल्कि ये  उच्च कक्षा के एयर प्लेन और वेपन्स का टेस्टिंग ग्राउंड भी है और ये एरिया इतना सेंसिटिव और सीक्रेट है की पहले तो किसीको ये तक पता नहीं था की Area 51 जैसी कोई चीज़ है अमेरीकामे किसीको ये पता नहीं था की Area 51 नामका कोई बेस भी है लेकिन अमेरिका के लॉ के अनुसार हर नागरिक को ये अधिकार है की वो सरकारी चिजोको जान सकता है की वो क्या है और कैसे हो रही है जितना एक सिटीजन को जानना चाहिए. कही लोगोने 2005 में अपील की के हम जानना चाहते है की मिलिटरी और एयर बेस कहा कहा पर है तब अमेरिकी सर्कार ने बताया की एक बसे है जहा पर वेपोंस वगेरा की टेस्टिंग होती है तब पता चला की Area 51 नामका कोई बेस भी मोजूद है. इस एरिया की एक सीमा तै की गई है उस सीमा के भीतर कई नहीं आ सकता क्योकि उस सीमा पे हाईटेक उपकरण लगे हुए है तो अगर आप इस घेरे में या उस सिमको लांगनेकी कोशिश करेंगे तो उनको पता चल जाए गा और आप उसी वक्तक पकड्लिये जाओगे या तो आपको वहासे भगादिया जाएगा. जहातक Area 51 की सीमा आती है उस सीमा के अन्दर कोई भी अपना ड्रोन नहीं उदा सकता और वाही नहीं कोई भी प्लेन Area 51 के ऊपर से नहीं गुजर सकता. और Area 51 की 24/7 पेट्रोलिंग की जाती है. इतनी ज्यादा शुरक्षा है की इसमें बिना इजाज़त कोई भी नहीं जा सकता है.

Secret of  Area 51

Area 51
Secret of  Area 51

Area 51 वैसे तो कहनेको एक एयर बेस है जहा पे न्यू वेपोंस की और एयर क्राफ्ट्स की टेस्टिंग होती है. लेकिन कई ऐसी अफवाह और इनफार्मेशन भी है की Area 51 में Aliens और इंसान के बिच में एक्सपेरिमेंट्स किये जाते है Alien और इंसान को मिलाकर एक हाइब्रिड स्पीशी तैयार हो रही है. हलाकि में ये नहीं कहता की ये सब बाते 100 % सही है लेकिन कही लोगो का ऐसा मान ना है और कई विशेसग्य भी ये बात को मान ते है. की यहापे Ailen और इंसान के जेनेटिक्स और DNA में कुछ छेड़ छाड़ कर के एक सुपर ह्यूमन यानि एक महा मानव तैयार किया जा रहा है. बल्कि कही लोगो का तो ये भी मानना है की Area 51 में इन महा मानवों की पूरी आर्मी तैयार की जा रही है जिसमे अदभुत ताकत होगी जैसे की उनको दर्द नहीं होगा अगर उनका हाथ भी कट जाए तो भी उनको दर्द नहीं होगा और इनमे उड़ने की शक्ति भी मौजूद होगी. और ऐसी आर्मी दुश्मन पर बोहोत भारी पड़ सकती है.

कही लोगो का ये तक मान ना है की Area 51 में एक Alien बेस है और वहा पर Aliens की उड़न तस्तरी उतरती है अब कही ना कही इस बात में थोडीसी सच्चाई भी हो सकती है क्योकि कई लोगो ने Area 51 में UFO या नि unidentified flying object को भी उतरते देखा है. कही लोगो का मान ना है की Area 51 में UFO उतर ते है और उनपर एक्स्पेरिमेट्स भी हो ते है. लोगो ने ये कहा है  की कही बार तो ये UFO दिन में 2 बार भी देखे गए है. यहातक की कई लोग जो Area 51 में काम करते थे उन्होंने भी कई बार अपनी बातो में इसका ज़िक्र किया है और दावा भी करते है की Area 51 में UFO आते है. हलाकि ये बोहोत ही ख़ुफ़िया इनफार्मेशन होती है और जो भी लोग Area 51 में काम करते है वो उसे लीक नहीं कर सकते पर फिर भी एक दो लोगोने ये बात कही है.

दोस्तों अगर आप भी Area 51 के बारे में कुछ और जानते है तो निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट ज़रूर करे. 

About Mensutrapro

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.