Motivation

Motivation For Bloggers

Motivation For Bloggers

Motivation For Bloggers
Motivation For Bloggers

Blogging में लोग demotivate क्यो हो जाते है। उसका सबसे बड़ा कारण है की हम satisfied हो जाते है।

हम satisfied हो जाते है जब हमे income आनी start हो जाती है। जब हम 1 month में 5000 या 30000 कमाते है तब हम हमारे ambitions को भूल जाते है

Micro Niche Blog

हम हमारे वो dreams भूल जाते है जो हमने blogging स्टार्ट करनेसे पहले देखे  थे हम खुदसे किया वो वादा भूल जाते है की एक दिन में उस blogger से भी बडा blogger बनूँगा जिसे में आज follow करता हु।

आप किसीभी niche पे ब्लॉग लिख रहेहो आप उसमें टॉप blogger बनना चाहते है। लेकिन होता ये है की थोड़े देर बाद जब income आना स्टार्ट होजाती है तो हम अपना main aim भूल जाते है और हम उस income से satisfied हो जाते है हमे लगता है की जो मिल रहाहै वो काफी है पर नही वो ही हमारी भूल है क्योकि जब हम satisfied हो जाते है तो हम और आगे जानेके लिए सोचते ही नही है बस हम उतनाही करते है जितना हमे satisfied karta है और हम कभी top level तक नही जा पाते।

Auto blogging

जब कोई नया  blogger आता है तब वो कुछ टाइम बाद  demotivat होके blog छोड़ देता है और वो उसका reason ये बताता है की हमारे पास computer नही है हमारे पास phone नही है। महारे पास ये नही है हमारे पास वो नही है। और ऐसी ही छोटी छोटी बातो से वो blogging छोड़ देता है।

पर दोसतो एक बात याद रखना की ऐसा कोई काम नही जो आप नही कर सकते संसाधन ना हो फिरभी लोग blogging करते है क्योकि उन्हें ये करना है और ज़्यादातर वोही लोग उभर के आते है जिनके पास संसाधन की कमी होती है।

How to Motivate Yourself


आप अपने आप को motivate कैसे कर सकते है? आप सबसे पहले याद करे की आप किस फील्ड में blogging करना चाहते थे आप किसलिए blogging करना चाहते थे याद कीजिये की किस position पे पोहोचनेके लिए आप blogging करना चाहते थे। बस जब वो पल याद आएगा टैब आप सहज ही जोश और उम्मीद से भर जाएंगे और आपको आपका रास्ता सामने दिखेगा बस चलने भरकी देर है।

 What is event blogging|Quickest way to make huge money

अगर आप blogging कर रहेहो तो आपका कोई idol तो ज़रूर होगा जिसे inspire होके आप भी blogging करना चाहते होंगे और आप उसे follow भी करते होंगे तो आप उसके blogging style उसकी thinking इन सब चीज़ों मेसे कुछ कुछ सीखनेकी कोशिश करो और जिसे भी आप follow करते हो उनके जैसा बनने की कोशिश मत करो पर आप उनसे आगे निकलने के लिए मेहनत करो। क्योकि अगर आप उनके जैसा बनने की कोशिश करोगे तो सिर्फ वाहितक पोहोच पाओगे जहांतक वो पोहोंचे है लेकिन अगर आप उनसे आगे निकल नेकी कोशिश में लग जाओ तो क्या पता आप उनसे भी आगे पोहोच पाओ और फिर आप उन्हें नही शायद वो आपको follow करने लगे।

कभी भी कही जगह पर भी आपको blogging में परेशानी हो यातो कोई चीज़ ना आरहिहो यातो कोई दूसरा प्रॉब्लम हो तो आप उस problem के पीछे पड़ जाओ जब तक उस चीज़ को सिख नही लेते हार मत मानो क्योकि अगर हार मान गए तो आप कभी भी आगे नही बढ़ पाएंगे इसीलिए जान लगादो अपने sinier bloggers से पूछो अगर कोई चीज़ नही आती तो वो आपको सिखाएंगे क्योकि   उन्होंने भी कभी ना कभी किसीसे मदद ली होगी किसीसे सीखा होगा तो आप भी उनसे सिख सकते है क्योकि वो आपके लिए ही बैठे है इंटरनेट पे हज़ारो ऐसी community मिल जाएगी जो new bloggers को सपोर्ट करती है और उनको सिखाती है।

और एक बोहोत important बात जब भी आपको blogging से कोई छोटीसी भी यानी अगर 1$ की भी कमाई हो तो आप उसे बोहोत खुशीसे celebrate कीजिये आप ये मत सोचिये के येतो बोहोत ही काम earning है कोई बात नही जितनी भी है आजके लिए ये important है तो इन छोटी छोटी बातोंको importance दीजिये उससे आप motivate हो जाएंगे।

तो उम्मीद करता हु की ये पोस्ट उन bloggers के काम आएगी जो blogging से demotivate हो गए है तो अगर इस पोस्ट से related कोई सवाल ये सुजाव हो तो comment ज़रूर करे।

About Mensutrapro

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.