Career advice

What is event blogging|Quickest way to make huge money

What is event blogging|Quickest way to make huge money

What is event blogging|Quickest way to make huge money

What is event blogging
इवेंट ब्लॉगिंग के बारेमे तो लग भाग सभी ब्लॉगर ने सुना ही होगा पर जो भी नही जानते इवेंट ब्लॉगिंग के बारेमे उनके लिए में आज ये ब्लॉग लाया हूं जिसमे में आपको इवेंट ब्लॉगिंग के बारेमे सबकुछ बताऊंगा की इवेंट ब्लॉगिंग होती क्या है और इवेंट ब्लॉगिंग कैसे करते है औए इससे आप शार्ट टाइम में ज़्यादा money कैसे earn कर सजते है

Also Read:- Blogging tips in hindi

इवेंट ब्लॉगिंग में एक वर्ड आता है इवेंट यानी occasion तो जब कोई फेस्टिवल आनेवाला होता है तब हम इवेंट ब्लॉगिंग स्टार्ट कर सकते है। अब ये फेस्टिवल कुछ भी हो सकता है। अब हमारे india में तो कितने सारे फेस्टिवल आते है तो इवेंट ब्लॉगिंग india में बोहोत earning करा सकती है। अब वो इवेंट कोई भी हो सकरे है जैसे कि दीवाली, होली, उत्तरायण, दुर्गा पूजा, गणेश चतुर्थी, जन्मास्टमी, नवरात्रि, क्रिसमस, ईद, तो ये सारे फेस्टिवल के दौरान हैम इवेंट ब्लॉगिंग कर सकते है और आप बोहोत सारि earning शार्ट टाइम में कर सकते हैं। इवेंट ब्लॉगिंग शार्ट टाइम के लिए है। क्योंकि हैम इसे कोई फेस्टिवल से पहले कर सकते है जब फेस्टिवल पूरा होता है तो आप इवेंट ब्लॉगिंग नही कर सकते। और आप इसे आप अपना फुल टाइम कैरिएर भी नही बना सकते इवेंट ब्लॉगिंग जनरली शार्ट टाइम के लिए होता है और नेक्स्ट इवेंट के किये आपको इंतज़ार करना पड़ेगा तो अगर आप को फंड इकट्ठा करना है तो आप ये कर सकते हो।

How to start event blogging


सबसे पहले बतादूँ की इवेंट ब्लॉगिंग में आपको एक Adsense approved एकाउंट की ज़रूरत पड़ेगी तो अगर आपके पास adsense approved एकाउंट नही है तो इवेंट ब्लॉगिंग का फायदा नही होगा क्योंकि adsense नही कमाया तो क्या कमाया।  इवेंट ब्लॉगिंग में आपको एक पर्टिकुलर इवेंट के नाम परही अपनी वेबसाइट का नाम या कीवर्ड रखना होगा में example देकर आपको समजता हु अगर आपको क्रिसमस को लेके ब्लॉगिंग करनी है तो आपको क्रिसमस के थोड़े टाइम पहले काम स्टार्ट करदेना है। आपको सबसे पहले एक वेबसाइट बनाना है और वेबसाइट का नाम उस इवेंट से मिलता होना चाहिए फिर आप कीवर्ड रिसर्च करके भी नाम चूस कर सकते हो। तो सबसे पहले आपको यही काम करना है।

फिर आप क्रिसमस से रिलेटेड कीवर्ड को रेंक करा सकते है उस के बारे में Message लिख के या कोई wishes लिख के या कोई Speech लिख के. अगर आप सही कीवर्ड से पोस्ट करेंगे तो आपको अक दिन में मिलियनस व्यू मिलेंगे और आप उसमे गूगल adsense का ऐड लगाके बोहोत सारी earning कर सकते हो.

How much does Google Adsense


तो अब बात करलेते है कि गूगल एडसेंस आपको कितनी money पेड करेगा। तो अगर आपके ब्लॉग पे 1 लाख का ट्रैफिक आता है तो गूगल एडसेंस आपको 100 डॉलर देगा। अब से मिनिमम रकम है इससे ज़्यादा भी हो सकता है पर इससे कम नही होगा अब दोस्तो ये आप पे निर्भर करता है कि आप का 1 लाख का ट्रैफिक  1 घंटे में आता है एक दिन में आता है ये एक साल में। तो अगर ट्रैफिक 10 लाख आता है तो आपकी earning होगी 1000 डॉलर 

तो दोस्तो इस तरह से आप इवेंट ब्लॉगिंग करके बोहोत सारि earning कर सकते है अगर आपको मेरा ये ब्लॉग पसंद आया तो आप comment box में comment ज़रूर करे।






About Mensutrapro

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.